एक बार फिर टाउन एंड कंट्री प्लानिग की इंफोर्समेंट टीम ने अवैध कालोनियों में अपना तोड़-फोड़ अभियान शुरू कर दिया है।
भोंडसी में अवैध रूप से विकसित हो रही तीन कॉलोनियों में चलाया बुलडोजर

गुरुग्राम : एक बार फिर टाउन एंड कंट्री प्लानिग की इंफोर्समेंट टीम ने अवैध कॉलोनियों में अपना तोड़-फोड़ अभियान शुरू कर दिया है। शुक्रवार को डीटीपी इंफोर्समेंट का काम देख रहे आरएस बाठ ने भोंडसी गांव की तीन कॉलोनियों में छह घंटे का तोड़-फोड़ अभियान चलाया। लोगों के काफी विरोध और हंगामे के बाद भी चार मकान व दो स्ट्रक्चरों को जमींदोज कर दिया गया। शनिवार को भी अवैध रूप से दो मकान के लिए बनाए गए ढांचे को तोड़ दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, भोंडसी में अवैध रूप से लगभग 20 एकड़ में तीन कॉलोनियों को विकसित किया जा रहा था। इंफोर्समेंट की तरफ से कोरोना संक्रमण को लेकर लागू लॉकडाउन से पहले भी उक्त कॉलोनियों में तोड़-फोड़ अभियान चलाया गया था, लेकिन लाकडॉउन के बीच फिर से निर्माण शुरू हो गया। शिकायतें मिली, तो अनलॉक होते ही डीटीपी अपना दस्ता लेकर तोड़-फोड़ करने पहुंच गए। कॉलोनी में तीन माह पहले जो मकान तोड़ा, उसे फिर से बना लिया। वह भी इस बार दो मंजिला बना लिया था। टीम ने मौके पर ही उसे ध्वस्त कर दिया। इसी प्रकार से कुल चार मकान तोड़े गए और दो स्ट्रक्चरों पर भी पीला पंजा चला। इसके अलावा इन कॉलोनियों में पूरे नेटवर्क को भी उखाड़ दिया गया है। 15 डीपीसी और एक बाउंड्रीवॉल पर भी कार्रवाई हुई। इन कॉलोनियों को विकसित कर रहे प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। अब जल्द ही पुलिस आयुक्त को फिर से एक नया मामला दर्ज करने की सिफारिश की जाएगी। वर्जन..

इन कॉलोनियों में पहले ही तोड़-फोड़ की जा चुकी है, लेकिन लॉकडाउन का फायदा उठाकर फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया। शुक्रवार को तीनों कॉलोनियों में चार बड़े मकान समेत छह स्ट्रक्चर तोड़े गए हैं। कॉलोनी विकसित करने वाले प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ भी जल्द ही पुलिस आयुक्त से कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी।

- आरएस बाठ, डीटीपी प्लानिग व इंफोर्समेंट इंचार्ज

source: Dainik jagaran

YOUR REACTION?


You may also like



Facebook Conversations



Disqus Conversations