नई दिल्ली ने शुक्रवार को 3,460 COVID-19 मामलों की रिपोर्ट दी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली COVID-19 महामारी के खिलाफ एक कठिन युद्ध लड़ रहा था और विजयी रूप से उभरेगा, लेकिन इसमें समय लगेगा।
दिल्ली COVID-19 महामारी के खिलाफ एक कठिन युद्ध लड़ रही है और विजयी रूप से उभरेगी, लेकिन इसके लिए समय लगेगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली COVID-19 महामारी के खिलाफ एक कठिन युद्ध लड़ रही है और विजयी रूप से उभरेगी, लेकिन इसके लिए समय लगेगा।

दिल्ली सरकार ने COVID-19 रोगियों के लिए बेड बढ़ाकर, परीक्षणों की संख्या बढ़ाकर, घर के अलगाव में रोगियों को ऑक्सीमीटर और ऑक्सीजन सांद्रता प्रदान करने, प्लाज्मा थेरेपी प्रदान करने और सर्वेक्षण और स्क्रीनिंग के माध्यम से महामारी का मुकाबला किया है।

पिछले महीने में, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या में काफी वृद्धि हुई थी और अब बिस्तरों की कमी नहीं थी। उन्होंने कहा कि उपलब्ध 13,500 बिस्तरों में से 7,500 खाली थे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा कि वर्तमान में शहर में सीओवीआईडी -19 के लिए लगभग 20,000 परीक्षण दैनिक रूप से किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शहर में COVID-19 के स्तर का पता लगाने के लिए एक सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू किया गया था। शनिवार को शुरू हुए सर्वेक्षण के तहत, 20,000 नमूने एकत्र किए जाएंगे, मुख्यमंत्री ने कहा। PTI

YOUR REACTION?


You may also like



Facebook Conversations



Disqus Conversations