मौसम में उतार-चढ़ाव चल रहा है। शनिवार को सुबह से दोहपर तक प्रचंड गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। उसके बाद आसमान काले घने बादलों से घिर गया और दिन में ही अंधेरा हो गया।
फरुखनगर में आंधी-बारिश ने उखाड़े पेड़, स्कूल की दीवार ढही

गुरुग्राम: मौसम में उतार-चढ़ाव चल रहा है। शनिवार को सुबह से दोहपर तक प्रचंड गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। उसके बाद आसमान काले घने बादलों से घिर गया और दिन में ही अंधेरा हो गया। शहर में हल्की बूंदाबांदी हुई। तेज बारिश नहीं होने से गर्मी से ज्यादा राहत नहीं मिल पाई। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को आंशिक रूप से बादल छाने व कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने का अनुमान है। फरुखनगर में बारिश के साथ आई आफत

फरुखनगर कस्बे में दोपहर में अचानक तेज आंधी के साथ हुई बारिश राहत के साथ आफत भी लेकर आई। आंधी से कई जगह पेड़ धराशायी हो गए। इससे बिजली के तार और पोल भी टूट गए। इस कारण लगभग आधे शहर की बिजली आपूर्ति बाधित हुई। अधिकांश इलाकों में शाम तक बिजली नहीं आने से लोगों को काफी परेशानी हुई । बारिश के साथ तेज आंधी के कारण फरुखनगर थाने के सामने सरकारी स्कूल की दीवार भी गिर गई और रास्ते में पानी भर गया।

इसके अलावा फरुखनगर-झज्जर रोड के बीच में नीम का पेड़ टूटकर गिरने से जाम लग गया। पुलिस की मदद से पेड़ को हटाकर जाम खुलवाया गया। फरुखनगर-चंदू-गुरुग्राम रोड पर लगा लोहे का प्रवेश द्वार भी आंधी से गिर गया। शहर में कई जगह पेड़ टूटने से बिजली की लाइनें प्रभावित हुई। इन लाइनों को दुरुस्त करने का काम तुरंत प्रभाव से शुरू किया गया। वहीं कई जगहों पर जलभराव भी हुआ जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई। इनसेट.

कहां कितनी बारिश:

फरुखनगर-42 एमएम

पटौदी-01 एमएम

मानेसर-01 एमएम

YOUR REACTION?


You may also like



Facebook Conversations



Disqus Conversations