एक दिन पहले ही तैयार हुई बेसमेंट की दीवार सोमवार सुबह करीब दस बजे ढह गई। जिसके नीचे श्रमिक आकाश व रणजीत आ गए।
गुरुग्राम में बेसमेंट की निर्माणाधीन दीवार गिरने से दो श्रमिक दबे, एक की मौत
355
views

गुरुग्राम,। गुरुग्राम जिले के फरुखनगर कस्बे में हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरे युवक की हालत चिंताजनक बनी हुई है। यहां की गल्ला मंडी के सामने धर्मकांटा से सटी एक इमारत का निर्माण चल रहा था। जिसमें चार श्रमिक लगे हुए थे। एक दिन पहले ही तैयार हुई बेसमेंट की दीवार सोमवार सुबह करीब दस बजे ढह गई। जिसके नीचे श्रमिक आकाश व रणजीत आ गए।

स्थानीय लोगों ने दोनों को किसी तरह बाहर निकाला और सामुदायिक चिकित्सा सेंटर ले गए जहां पर डॉक्टर ने देखते ही आकाश को मृत घोषित कर दिया जबकि रणजीत की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

आकाश बिहार के मोतिहारी जिला के गांव पूरन छपरा के रहने था। रणजीत भी इसी गांव का रहने वाला है। घटना की सूचना पाकर फरुखनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। इमारत बनाने का ठेका लेने वाला व्यक्ति घटना के बाद वहां से निकल गया।

निकासी नहीं होने से हाईवे पर जलभराव

उधर, मानेसर के पास बारिश के पानी की निकासी नहीं होने पर जलभराव हो रहा है। शनिवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जलभराव हो गया था। जलभराव होने के कारण हाईवे पर भी जाम लग जाता है। इसके कारण यहां से गुजरने वाले लोगों और स्थानीय दुकानदारों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली-जयपुर हाईवे के साथ पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण कराया गया है। ये नाले कई जगह से बंद हो चुके हैं।

इसके कारण बारिश का पानी सड़क पर ही जमा हो जाता है। सड़क पर पानी जमा होने से वाहन चालक इससे दूर से ही वाहन निकालने लगते हैं। वाहनों का दबाव होने से यहां जाम लग जाता है। गांव मानेसर के नजदीक सड़क के साथ बने नाले का लेवल भी ठीक नहीं है। इसके कारण बारिश का पानी यहां जमा हो जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण हाईवे पर किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है।

YOUR REACTION?


You may also like



Facebook Conversations



Disqus Conversations